सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ६९ सुरह अल्हाक्कः वास्तविकता Al-Haaqqa

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) यह सुनिश्चित आपदा!
(2) क्या यकीन है कि आपदा है!
(3) और क्या आपको यकीन है कि आपदा क्या है एहसास होगा!
(4) समूद और विज्ञापन हड़ताली आपदा एक झूठ कहा.
(5) के रूप में फिर समूद के लिए, उन्होंने एक अत्यंत गंभीर सजा के द्वारा नष्ट किया गया.
(6) और विज्ञापन के रूप में करने के लिए, वे एक गर्जन से, हिंसक विस्फोट नष्ट कर रहे थे.
(7) किस वह उनके खिलाफ सात रातों और आठ दिन unremittingly के लिए प्रबल करने के लिए है, इसलिए है कि आप के रूप में यदि वे खोखले हथेलियों की चड्डी थे उसमें पराजित लोगों को देखा है सकते हैं बनाया है.
(8) तुम तो उन्हें एक के शेष देखते हैं?
(9) और फिरों और वे उसे और परास्त शहरों से पहले लगातार पापों की.
(10) और वे अपने प्रभु के मैसेंजर नहीं मानी, तो वह एक रागात्मिक सजा के साथ उन्हें सजा दी.
(11) निश्चित रूप से हम इस जहाज़ में जब पानी उच्च गुलाब तुम बोर,
(12) ताकि हम आपको करने के लिए यह एक चेतावनी बना सकते हैं, और यह है कि इसे बनाए रखने कान रखने सकता है.
(13) और जब तुरही एक विस्फोट से उड़ा रही है,
(14) और पृथ्वी और पहाड़ों को दूर वहन कर रहे हैं और एक भी कुचल के साथ कुचल दिया.
(15) उस दिन महान घटना पारित करने के लिए, आ जाएगा
(16) और स्वर्ग asunder फोड़ना चाहिए, ताकि उस दिन यह अनैतिक होगा,
(17) और स्वर्गदूतों पक्षों क्या है पर जाएगा, और इसके बाद के संस्करण) मैं उन्हें आठ उस दिन अपने भगवान की शक्ति को सहन करेगा.
(18) आप को देखने के लिए खुल जाएगा कि दिन - तुम्हारी कोई रहस्य छिपा रहेगा.
(19) के रूप में तो फिर उसके लिए जो, वो कहेंगे: लो उसके दहिने हाथ में उनकी पुस्तक दी है! मेरी किताब पढ़ें:
(20) निश्चित रूप से मुझे लगता है कि मैं अपने खाते मिलेंगे जानता था.
(21) तो वह खुशी से एक जीवन में किया जाएगा
(22) एक बुलंद बगीचे में,
(23) का फल है जो के पास हाथ में हैं:
(24) खाओ और सुख आप पहले से ही इस दिन की गई में जो किया उसके लिए पीते हैं.
(25) के रूप में और उसके लिए वह कौन कहें अपने बाएँ हाथ: हे कि मेरी किताब मुझे दिया गया था कभी नहीं करेगा में उनकी पुस्तक दी है:
(26) और मैं अपने खाते में क्या था पता नहीं था:
(27) हे कि यह एक अंत मुझे से बना होता था:
(28) मेरी दौलत मुझे कुछ नहीं उठाया गया है:
(29) मेरा अधिकार मुझसे दूर चला गया है.
(30) लेटाओ उस पर है, तो उस पर एक जंजीर डाल, पकड़
(31) और आग में जल रहा है, उसे डाली
(32) फिर एक श्रृंखला में जो की लंबाई उसे जोर सत्तर cubits है.
(33) निश्चित रूप से वह अल्लाह में, महान विश्वास नहीं था
(34) और न ही वह गरीबों के खिला आग्रह किया था.
(35) इसलिए वह यहाँ नहीं आज एक सच्चा दोस्त है, है
(36) और न ही इंकार कर को छोड़कर किसी भी भोजन,
(37) जो कोई नहीं बल्कि बर्रे कर्मों वाले खाओ.
(38) पर इनकार! मैं तुम्हें जो देखने के द्वारा, कसम
(39) और जो कि तुम देख नहीं है.
(40) ज्यादातर निश्चित रूप से, यह शब्द एक सम्मान मैसेंजर द्वारा लाया है,
(41) और यह एक कवि के शब्द नहीं है, कम आपको लगता है कि विश्वास है;
(42) और न ही एक भविष्यवक्ता का वचन, छोटी यह है कि तुम बुरा है.
(43) यह प्रभु की दुनिया की ओर से एक बयान है.
(44) और अगर वह हमसे कुछ बातें के खिलाफ निर्माण किया था,
(45) हम निश्चित रूप से सही हाथ से उसे जब्त किया होता,
(46) तो हम निश्चित रूप से उनकी महाधमनी नाश होता.
(47) और तुम में से एक उस से करें हुई हो सकता था.
(48) और सबसे यह निश्चित रूप से जो लोग बुरी के खिलाफ की रक्षा के लिए एक चेतावनी है.
(49) और सबसे निश्चित रूप से हम जानते हैं कि आप में से कुछ इनरी हो.
(50) और सबसे निश्चित रूप से यह अविश्वासियों के लिए एक बड़ा दुख है.
(51) और सबसे निश्चित रूप से यह सही यक़ीन है
(52) इसलिए अपने प्रभु, महान के नाम की महिमा.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा