सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ६५ सुरह तलाक़ तलाक At-Talaaq

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) हे पैगंबर! जब आप के लिए महिलाओं को तलाक, तलाक उन्हें ~ अपने निर्धारित समय और दिन निर्धारित की संख्या की गणना, और सावधान हो (आपके कर्तव्य) अल्लाह, अपने भगवान के लिए. उनके घरों की, और न ही उन्हें बाहर निकालने मत वे खुद आगे जाना चाहिए, जब तक वे एक खुले अभद्रता करना; और इन अल्लाह की सीमाएं हैं, और जो कोई भी अल्लाह की सीमा से परे चला जाता है, वह वास्तव में अपनी ही आत्मा के साथ अन्याय करता है. तुम्हें पता है कि अल्लाह के बाद कि रीयूनियन के बारे में ला सकते हैं पता नहीं है.
(2) तो जब वे, तो दयालुता के साथ उन्हें रखने या दयालुता के साथ उन्हें अलग, अपने निर्धारित समय पर पहुँच गए हैं और आप के बीच में से न्याय के दो आदमियों को, और अल्लाह के लिए सीधा गवाह गवाही देने के लिए कहते हैं. के साथ कि वह जो बाद के दिन अल्लाह और admonished में विश्वास करता है, और जो कोई भी सावधान है (अपने कर्तव्य वह उसे करने के लिए, एक आउटलेट कर देगा) अल्लाह, करने के लिए
(3) और उसे किस वह नहीं सोचता से अन्न दे, और अल्लाह में जो कोई भी पर भरोसा करता है, वह उसके लिए पर्याप्त है, निश्चित रूप से अल्लाह उसका उद्देश्य attains; अल्लाह वास्तव में सब कुछ के लिए एक उपाय नियुक्त किया है.
(4) और (के रूप में करने के लिए) जो माहवारी से निराश है आपके महिलाओं, यदि आप एक संदेह है, अपने निर्धारित समय तीन महीने, किया जाएगा और उन का भी नहीं किया है, जो उनके पाठ्यक्रमों था और (के रूप में) के लिए गर्भवती महिलाओं, अपने निर्धारित समय है कि वे अपने बोझ को कम करना, और जो कोई भी सावधान है (अपने कर्तव्य वह आसान बना देगा) अल्लाह के लिए उसे अपने चक्कर.
(5) यह अल्लाह की वह तुम्हें जो खुलासा किया है कमांड है, और जो कोई भी सावधान है (अपने कर्तव्य से वह उसे अपने बुराई को दूर करेंगे) अल्लाह, और उसे एक बड़े इनाम देते हैं.
जब तक वे अपने बोझ डालने (6) लॉज उन्हें जहाँ आप अपने मतलब के अनुसार, और दर्ज करने के आदेश है कि तुम उन्हें कष्ट हो सकता है, और अगर वे गर्भवती हैं उन्हें चोट पहुंचाना नहीं है, उन पर खर्च करते हैं, तो अगर वे तुम्हारे लिए है, दे पालना उन्हें उनके मुआविज़ा और तुम में अच्छा करने के लिए एक दूसरे आज्ञा, और अगर तुम उसके लिए दूध पिलाना चाहिए, एक और (महिला) असहमत.
(7) जो प्रचुरता उसकी प्रचुरता से बाहर बिताते हैं और जो कोई भी जीवन निर्वाह के अपने मतलब है उसे करने के लिए सीमित है है उसे करते हैं, उसे जो कि अल्लाह उसे दिया है के बाहर बिताते हैं, अल्लाह कोई आत्मा पर हद तक को छोड़कर एक बोझ करना नहीं है वह उसे जो दिया है, अल्लाह के बारे में कठिनाई के बाद आसानी लाता है.
(8) और कितने एक शहर है जो अपने प्रभु और उसके दूत की आज्ञा से बलवा किया है, इसलिए हम इसे गंभीर खाते में बुलाया और हम (के साथ) एक कठोर अनुशासनात्मक सज़ा यह सज़ा.
(9) तो यह है, और उसके संबंध के अंत अपने आचरण के बुरे परिणाम चखा नरकपात था.
(10) अल्लाह उनके लिए, गंभीर अनुशासनात्मक सज़ा तैयार किया है इसलिए सावधान हो (आपके कर्तव्य) अल्लाह, जो विश्वास और समझ का हे पुरुषों के लिए! अल्लाह वास्तव में आप के लिए, एक अनुस्मारक प्रकट किया है
(11), जो आप से इतना है कि वह आगे जो विश्वास और अंधेरे से अच्छा काम कर प्रकाश में लाने मई अल्लाह के स्पष्ट संचार पाठ एक मैसेन्जर, और जो कोई भी अल्लाह में विश्वास करता है और अच्छे कर्म करता है, वह उसे नीचे उद्यान में प्रवेश करने के लिए कारण होगा जो नदियों अब, उसमें हमेशा के लिए, अल्लाह वास्तव में उसे एक सुडौल उपजीवन दिया है पालन करने के लिए.
(12) अल्लाह कौन, सात आकाश बनाया और पृथ्वी के उन की तरह वह है, डिक्री उनके बीच पतित करने के लिए, जो आपको लगता है कि अल्लाह सब बातों पर और शक्ति है कि अल्लाह वास्तव में सभी बातें शामिल पता मई जारी है (उनकी) ज्ञान.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा