सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ७१ सुरह नूह Noah

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) निश्चित रूप से हम अपने लोगों को, कह नूह भेजा: चेतावनी अपने लोगों को वहाँ से पहले उन पर एक दर्दनाक अनुशासनात्मक सज़ा आओ.
(2) उसने कहा: 'हे मेरे लोग! निश्चित रूप से मैं तुम्हें एक सादे वॉर्नर हूँ:
(3) कि तुम और सावधान रहना अल्लाह की सेवा करना चाहिए (आपका कर्तव्य है) वो और मेरी आज्ञा का पालन:
(4) वह तुम्हें तुम्हारे कुछ गलतियाँ की और तुम एक नियत अवधि के लिए देरी एक अनुदान माफ कर देंगे, अल्लाह का निश्चित रूप से इस पद जब यह स्थगित नहीं है आता है, तुमने किया है लेकिन पता है!
(5) उसने कहा: 'हे भगवान! निश्चित रूप से मैं रात से अपने लोगों को बुलाया है और दिन के द्वारा!
(6) पर मेरा फोन केवल उन्हें अधिक भाग बना दिया है:
(7) और जब भी मैं उन्हें है कि तुम उन्हें माफ mayest बुलाया है, वे अपने कान में, उनकी उँगलियाँ डाल अपने कपड़ों के साथ स्वयं को कवर किया, और दृढ़ रहना है और गर्व के साथ ख़ुदपसंद हैं:
(8) तो निश्चित रूप से मैं उन्हें करने के लिए जोर से कहा:
(9) तो निश्चित रूप से मैं उन्हें सार्वजनिक रूप से बात की और मैं उन्हें करने के लिए गुप्त में बात की थी:
(10) तो फिर मैं, निश्चित रूप से वह सबसे क्षमा है अपने प्रभु के माफी पूछो ने कहा:
(11) वह नीचे आप बादल पर भेज देंगे, बारिश की प्रचुरता नीचे घनघोर:
(12) और धन और बेटे के साथ तुम्हारी मदद कर, और तुम बनाने के लिए उद्यान, और तुम बनाने के लिए नदियों.
(13) क्या आप के साथ है कि तुम अल्लाह की महानता नहीं डर बात है?
(14) और वास्तव में वह विभिन्न श्रेणियों के माध्यम से आपके द्वारा बनाया गया है:
(15) आप कैसे अल्लाह ने सात आकाश बनाया है, देखा नहीं है ~ एक दूसरे के ऊपर,
(16) और उसमें, एक प्रकाश चाँद बनाया है और एक चिराग सूरज बनाया?
(17) और अल्लाह तुम्हें एक विकास के रूप में पृथ्वी के बाहर विकसित किया गया है:
(18) तो फिर वह तुम्हें वापस आती है, तो वह आगे एक (नया) प्रजनन तुम लाएगा:
(19) और अल्लाह तुम्हारे लिए पृथ्वी एक व्यापक विस्तार किया गया है
(20) आप उसमें चौड़े रास्ते में साथ जा सकते हैं वह.
(21) नूह ने कहा, मेरे भगवान! निश्चित रूप से वे मुझे नहीं मानी है और उसे जिसका धन और बच्चों के बाद उसके पास कुछ भी नहीं है, लेकिन नुकसान को शामिल किया है.
(22) और वे एक बहुत बड़ी योजना की योजना बनाई है.
Flase देवताओं उनके द्वारा पूजा के (23) और वे कहते हैं: तक कोई अर्थ है अपने देवताओं को छोड़, और न ही छोड़ Wadd, और न ही Suwa; और न ही Yaghus, और Yauq और नस्र (नाम).
(24) और वास्तव में वे भटक कई नेतृत्व किया है, और कुछ पर त्रुटि में अनुचित वृद्धि नहीं है.
(25) अपनी खामियों का वे, तो आग में प्रवेश करने के लिए बनाया है, इसलिए वे अल्लाह के अलावा कोई मदद नहीं मिली क्योंकि डूब रहे थे.
(26) और Noah ने कहा, मेरे भगवान! देश के अविश्वासियों के बीच में से किसी भी dweller नहीं पर छोड़:
(27) के लिए निश्चित रूप से अगर तुम उन्हें छोड़ वे भटक आपकी सेवकों का नेतृत्व करेंगे, और कोई भी लेकिन अनैतिक, (बच्चों) कृतघ्न पैदा नहीं होगा
(28) मेरे भगवान! और मेरे माता पिता मुझे माफ कर दो और उसे कौन, और विश्वास पुरुषों और महिलाओं पर विश्वास मेरे घर पर विश्वास प्रवेश; और कुछ लेकिन विनाश में अनुचित वृद्धि नहीं है!

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा