सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

Number 46 सुरह अह्क़फ़ टिब्बा Al-Ahqaf

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.
(1) हा मीम . (इस पुस्तक की 2) इस रहस्योद्घाटन अल्लाह, शक्तिशाली, बुद्धिमान से है. (3) हमें स्वर्ग और पृथ्वी का निर्माण नहीं किया था और क्या उनके बीच दो और सच के साथ बचा है (के लिए) एक नियत अवधि, और जो लोग उनके बारे में क्या चेतावनी दी है बारी से अलग नास्तिकता करना. (4) कहो: तुम अल्लाह के अलावा फोन पर क्या विचार है? मुझे दिखाओ कि वे पृथ्वी के क्या बनाया है, या आकाश में वे एक हिस्सा है? यदि आप सच्चे हैं मुझे, यह या ज्ञान के निशान से पहले एक किताब ले आओ. (5) और की तुलना में, जो अल्लाह के अलावा उन कि पुनरूत्थान के दिन तक उसे जवाब नहीं होगा और वे अपने फोन के बेपरवाह हैं पर वह कहता है, जो अधिक से अधिक त्रुटि में है? (6) और जब पुरुष एक साथ वे अपने दुश्मन होगा इकट्ठा कर रहे हैं, और उनकी पूजा की deniers जाएगा (उन्हें). (7) और जब हमारी स्पष्ट संचार उन्हें पाठ कर रहे हैं, जो नास्तिकता करना सच करने के संबंध में जब उनसे कहना आता है: यह स्पष्ट जादू है. (8) इनकार! वे कहते हैं: यह वह जाली है. कहो: यदि मैं यह नकली है, तो आप अल्लाह से मेरे लिए कुछ भी नियंत्रण नहीं है, वह सबसे अच्छा क्या आप इसे संबंधित बिल्कुल जानता है, वह काफी है के रूप में मेरे और तुम्हारे बीच एक गवाह है, और वह क्षमा है, दयालु है. (9) कहो: मैं ने दूतों के पहले नहीं हूँ, और मैं क्या मुझे या तुम्हारे साथ के साथ किया जाएगा पता नहीं है: मैं कुछ समझा नहीं, लेकिन जो कि मेरे लिए खुल गया है, और मैं, लेकिन एक सादे वॉर्नर कुछ भी नहीं कर रहा हूँ . जब आप गर्व से बड़े होते हैं (10) कहो: अगर यह अल्लाह से है क्या तुम माना है, और तुम में नास्तिकता करना है, और एक गवाह इज़राइल के बच्चों में से है, तो वह विश्वास, यह एक तरह का गवाह वहन है, निश्चित रूप से अल्लाह इस अन्यायपूर्ण लोगों गाइड नहीं करता है. (11) और जो जो विश्वास के विषय में कहा नास्तिकता करना: यदि यह एक अच्छा किया गया था, वे आगे हम में से उसमें गए ही नहीं. और जैसा कि वे चाहते हैं न सही इस निर्देशित होगा, वे कहते हैं: यह एक पुरानी झूठ है. (12) और मूसा की यह पुस्तक पहले एक मार्गदर्शक और एक दया था: और यह एक पुस्तक की पुष्टि है (यह) अरबी भाषा में है कि यह जो है और अन्यायपूर्ण हैं चेतावनी मई अच्छे के doers के लिए अच्छी खबर के रूप में. (13) निश्चित रूप से जो लोग कहते हैं, हमारे भगवान ने अल्लाह, तो वे सही रास्ते पर जारी है, तो वे और न ही कोई डर नहीं होगा वे शोक करेगा. (14) इन बाग के निवासियों, उसमें स्थायी: उन्होंने क्या किया है के लिए एक पुरस्कार है. (15) और हम अच्छे आदमी का अपने माता पिता के लिए कर रही पर enjoined है, के साथ परेशानी अपनी माँ और उसे सहन मुसीबत के साथ वह आगे उसे लेकर आए थे, और उस का असर और उस के दूध छुड़ाने का वायु तीस महीने था, जब तक कि जब वह attains उनकी परिपक्वता और चालीस साल तक पहुँच जाता है, वे कहते हैं: मेरे भगवान! कि मैं, और तुम्हारा एहसान जो हो hast मुझ पर दिया है और मेरे माता पिता के लिए धन्यवाद दे सकता है कि जो मैं और अच्छा कर मुझे अपने वंश के संबंध में तुम्हें चाहे अच्छा हो सकता है, निश्चित रूप से मैं तुम्हें करने के लिए, और निश्चित रूप से बारी मेरे अनुदान मैं जो लोग प्रस्तुत की है. (16) ये वे हैं जिन से हमें वे क्या किया है और उनके बुरे कामों पर पास के सर्वोत्तम, बाग के निवासियों के बीच में स्वीकार करते हैं, और वे जो वादा किया गया था सच का वादा. (17) और वह जो कहते हैं कि उसके माता पिता के लिए: धिक तुम पर! तुम्हें पता है कि मैं आगे जब पीढ़ियों पहले से ही दूर मुझसे पहले बीत चुके हैं लाया जाएगा मुझे धमकी है? और वे दोनों अल्लाह की सहायता के लिए फोन: तुम पर हाय! , अल्लाह की जरूर वादा विश्वास सच है. लेकिन वे कहते हैं: यह है लेकिन प्राचीन की कहानियाँ कुछ भी नहीं है. (18) ये किसके शब्द सच जिन्न और कहा कि उन्हें पहले से ही दूर होने से पहले पारित कर दिया है कि पुरुषों के राष्ट्रों के बीच में साबित कर दिया है के खिलाफ हैं, वे निश्चित रूप से हारे हैं. (19) और के लिए सभी डिग्री हैं वे कहते हैं कि वह वापस अपने कामों और वे पूरी तरह से गलत नहीं होगा उन्हें क्या अदा कर सकते है, और था के अनुसार. (20) और जिस दिन जब जो नास्तिकता करना आग के सामने लाया जाएगा पर: आप दूर दुनिया का अपने जीवन में अपनी अच्छी चीजों के साथ किया था, और तुम कुछ देर के लिए उन्हें मजा आया है, तो आपको अपमान की सजा के साथ पुरस्कृत होंगे आज क्योंकि तुम अधर्म देश में और गर्व थे क्योंकि तुम पार. (21) और विज्ञापन के भाई उल्लेख; जब वह रेतीले मैदानों में अपने लोगों को चेतावनी दी, - और वास्तव में warners उससे पहले आई थी और उसके पीछे - सेवा कोई नहीं है लेकिन अल्लाह, निश्चित रूप से मैं तुम्हारे लिए एक गंभीर दिन की सजा डर कह . (22) उन्होंने कहा था: तुम हमसे दूर हमारे देवताओं से हमें बारी के लिए आए हो, तो अगर आप सच्चे लोगों के हैं जो तुम्हारे साथ है, हमें धमकी हम लाओ. (23) उस ने कहा, ज्ञान केवल अल्लाह के साथ है, और मैं तुम्हें करने के लिए, जिनके साथ मैं भेज रहा हूँ संदेश पहुँचा है, लेकिन मैं तुम कौन हो एक अज्ञानी लोग देख रहे हैं. (24) तो जब वे एक बादल आकाश में उनकी घाटियों की ओर बढ़ते दिखाई दे के रूप में देखा है, उन्होंने कहा: यह जो हमें वर्षा देगा एक बादल है. इनकार! यह आप पर शीघ्रता से क्या मांगा है, जिसमें एक दर्दनाक सजा है हवा के एक विस्फोट, (25) ने अपने प्रभु की आज्ञा के द्वारा सब कुछ नष्ट कर, तो वे अपने आवास को छोड़कर देखा जा सकता है कि ऐसी कोई चीज़ नहीं बने. इस प्रकार हम दोषी लोगों को इनाम है. जब से उन्होंने मना कर दिया (26) और निश्चित रूप से हम हम में तुम क्या स्थापित नहीं किया है में स्थापित किया था, और हम - उन्हें कान और आँखों और मन, दिया था, लेकिन न तो उनके कान, और न ही उनकी आंखें, और न ही उनके दिल उन्हें कुछ लाभ उठाया अल्लाह के संचार, और जो कि वे ठट्ठा उन्हें शामिल. (27) और निश्चित रूप से हम जो तुम्हारे आस पास के शहरों रहे हैं, और हम उन्हें नष्ट कर दिया है कि बारी कर सकते हैं कि संचार दोहराएँ. (28) क्यों नहीं है तो उन वे अल्लाह के अलावा आकर्षित करने के लिए देवताओं के लिए जिसे लेकर उनकी मदद किया (उन्हें) आस (उसे करने के लिए)? इनकार! वे उन से खो गए थे, और यह उनका झूठ और वे क्या जाली था. (29) और जब हम आप के प्रति जो कुरान की बात सुनी जिन्न की एक पार्टी हो, तो जब वे इसे करने के लिए आए थे, उन्होंने कहा: चुप रहो, तो जब यह खत्म हो गया था, वे वापस अपने लोगों को चेतावनी देने के लिए बदल (उन्हें). (30) उन्होंने कहा: हे हमारे लोग! हम एक पुस्तक को मूसा जो है सत्यापित करने के बाद पता चला सुनी है, सच करने के लिए और एक सही रास्ता करने के लिए निर्देशक से पहले: (31) हे हमारे लोग! देवी फोन और उसे स्वीकार करने में विश्वास करते हैं वह अपनी गलतियों का तुम्हें माफ कर देंगे और एक दर्दनाक सजा से बचा. (32) और जो कोई भी इस-देवी फोन को स्वीकार नहीं करता है, वह पृथ्वी से बच नहीं होगा और वह उसके अलावा संरक्षक नहीं होगा, इन मैनिफ़ेस्ट त्रुटि में हैं. (33) वे कहते हैं कि अल्लाह, कौन है और उनके निर्माण से थक नहीं था कि आकाश और पृथ्वी को बनाया नहीं माना, मृतकों की जिंदगी देने के लिए योग्य है? ऐ! वह निश्चित रूप से सब कुछ खत्म शक्ति है. (34) और जिस दिन जब जो नास्तिकता करना आग के सामने लाया जाएगा: पर सच नहीं है? वे कहें: ऐ! हमारे प्रभु के द्वारा! वह कहेगा: फिर सज़ा स्वाद, क्योंकि तुम disbelieved. (35) के रूप में इसलिए धैर्यपूर्वक दूत भक्ति के साथ धैर्य के साथ सह संपन्न किया और सहन उन्हें (उनके नाश के लिए) शीघ्रता से छुपी नहीं है. इस दिन पर है कि वे वे के रूप में यदि वे दिन के एक घंटा बचा tarried नहीं किया जाएगा जो वादा किया है देखेंगे. एक पर्याप्त प्रदर्शनी! फिर किसी भी transgressing लोगों को बचाने के नष्ट हो सकते हैं?

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा