रविवार, १८ जानेवारी, २००९

Number 32 साष्टांग प्रणाम As-Sajda

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर. 



(1) अलिफ्लाम्मीम
(इस पुस्तक की 2) इस रहस्योद्घाटन, इसमें कोई शक नहीं है, भगवान ने दुनिया की तरफ से है. 
(3) या फिर वे कहते हैं: वह इसे जाली है? इनकार! नहीं वॉर्नर तुम से पहले, कि वे सही दिशा का अनुसरण मई आ गया है जिसके लिए वह अपने प्रभु से सच है कि आप लोगों को एक चेतावनी मई है. 
(4) अल्लाह वह कौन आकाश और पृथ्वी को बनाया और क्या उनके बीच छह अवधि में है, और वह सिंहासन प्राधिकरण () के mounted है, तुम उसके अलावा, आप तो बुरा नहीं लगेगा किसी अभिभावक या किसी भी हिमायती नहीं है? 
(5) वह स्वर्ग और पृथ्वी से इस मामले को नियंत्रित है, तो वह उसे करने के लिए एक दिन है जो की माप में बढ़ना चाहिए कि तुम क्या गिनती के एक हजार वर्ष है. 
(6) यह और अनदेखी का Knower है, शक्तिशाली को दयालु, देखा 
(7) कौन उन्होंने कहा कि बनाया गया है सब कुछ अच्छा किया है, और वह धूल से मनुष्य का निर्माण शुरू किया. 
(8) तब वह पानी प्रकाश आकलन में आयोजित की एक निकालने के बारे में उनकी संतान, बना दिया. 
(9) तो वह उसे पूरा कर दिया और उसे में उनकी आत्मा की सांस ली, और आप के लिए बनाया के कान और आँखों और दिल; छोटी बात है कि आप धन्यवाद देते हैं. 
(10) और वे कहते हैं: क्या! जब हम पृथ्वी में खो बन गए हैं, हम तो निश्चित रूप से एक नया निर्माण में किया जाएगा? इनकार! वे अपने प्रभु की बैठक में disbelievers हैं. 
(11) कहो: मौत का फरिश्ता जो तुम्हें मरने का कारण होगा, तो अपने प्रभु के लिए तुम वापस लाया जाएगा आप का प्रभार दिया गया है. 
(12) और तुम लेकिन जब दोषी अपने प्रभु से पहले उनके सिर नीचे रखता होगा: हमारे प्रभु को देख सकता था! हमने देखा है और हमने सुना है, इसलिए हमें वापस भेज, हम अच्छा हो जाएगा, निश्चित रूप से (अब) हम कुछ कर रहे हैं. 
(13) और अगर हम हम निश्चित रूप से हर आत्मा अपने मार्गदर्शन करने के लिए दिया जाता है, पर खुश था शब्द (जो आगे चले गए थे) मैं तो बस: मैं निश्चित रूप से जिन्न और पुरुष एक साथ भाड़ भर जाएगा से था. 
(14) तो स्वाद, क्योंकि आप अपने इस दिन की बैठक की उपेक्षा की, निश्चित रूप से हम तुम्हें छोड़; और तुमने क्या किया के लिए स्थायी अनुशासनात्मक सज़ा स्वाद. 
(15) केवल वे हमारी संचार में कौन है, जब वे उन में से, साष्टांग प्रणाम में गिर और उनके यहोवा की स्तुति मनाने याद दिला रहे हैं विश्वास है, और वे गर्व नहीं कर रहे हैं. 
(16) उनकी पक्षों से दूर (उनकी) बेड, वे अपने प्रभु पर कॉल डर में खींचना और उम्मीद में हैं, और वे खर्च (benevolently) से हम उन्हें क्या दे दिया है. 
(17) तो नहीं आत्मा क्या उन्हें जो कि आँखों ताज़ा करेंगे के लिए छिपा हुआ है, और वे जो किया उसके लिए एक इनाम. 
(18) है तो वह है जो उसे पसंद है जो एक पापी है एक विश्वास है? वे समान नहीं हैं. 
(19) के रूप में जो लोग विश्वास करते हैं और अच्छे के लिए, इस उद्यान के स्थायी स्थान हैं, और वे जो किया उसके लिए एक मनोरंजन. 
(20) के रूप में और उन लोगों के लिए जो अतिऋमण, उनके निवास की आग है, जब भी वे आगे से वे वापस में लाया जाएगा, और यह उन से कहा होगा: जाने की इच्छा है जो तुम एक फोन किया आग के स्वाद को अनुशासनात्मक सज़ा झूठ. 
(21) और सबसे निश्चित रूप से हम अधिक से अधिक अनुशासनात्मक सज़ा कि haply वे बारी मई से पहले करीब अनुशासनात्मक सज़ा का उन्हें स्वाद कर देगा. 
(22) और की तुलना में वह जो अपने प्रभु के संचार की याद दिला दी है, जो और अधिक अन्यायपूर्ण है, तो वह उनसे दूर बदल जाता है? निश्चित रूप से हम दोषियों को सजा देंगे. 
(23) और निश्चित रूप से हम मूसा की पुस्तक दी है, इसलिए नहीं की शक के विषय में इसे प्राप्त करने की है, और हम इसे इज़राइल के बच्चों के लिए एक गाइड किया. 
(24) और हम उनमें से बनाया हमारा कमांड जब वे रोगी थे द्वारा मार्गदर्शन करने के लिए Imams, और वे हमारी संचार के कुछ थे. 
(25) निश्चित रूप से अपने प्रभु उनके बीच पुनरूत्थान का दिन है कि जिसमें वे अलग विषय पर न्यायाधीश जाएगा. 
(26) है कि नहीं उन्हें करने के लिए, सही रास्ता बात है कि कैसे इस पीढ़ी के बहुत से, वे के बारे में, हम उन्हें पहले नष्ट कर दिया जाना जिसके abodes में? ज्यादातर निश्चित रूप से इस में संकेत कर रहे हैं, वे तो सुन नहीं होगा? 
(27) कहते हैं कि वे नहीं है कि हम एक देश नहीं घासें होने के लिए पानी ड्राइव देखते हैं, तो हम आगे इस बीज लाने जो अपने पशुओं और वे खुद खाना, और वे फिर नहीं देखेंगे की उपज? 
यदि आप सच्चे हैं (28) और वे कहते हैं: जब यह निर्णय, जगह ले जाएगा? 
(29) कहो: न्याय जो (अब) उन्हें लाभ नहीं होगा नास्तिकता करना के विश्वास का दिन, और न ही वे respited हो जाएगा. 
(30) इसलिए दूर से उन्हें और प्रतीक्षा कर रहे हैं, निश्चित रूप से वे भी प्रतीक्षा कर रहे हैं बारी.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा