सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ६६ सुरह तह्रीम निषेध At-Tahrim

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) हे पैगंबर! तुम क्यों मना कर (स्वयं), जो कि अल्लाह तुम्हारे लिए वैध बना दिया है, आप अपनी पत्नियों को खुश करने के लिए चाहते हैं, और अल्लाह क्षमा, दयालु है.
(2) अल्लाह वास्तव में आप के लिए अपनी शपथ के परिहार और अल्लाह तेरा रक्षक है मंजूरी दी है, और वह बुद्धिमान जानते है.
(3) और जब भविष्यद्वक्ता चुपके से एक अपनी पत्नियों के लिए जानकारी का एक टुकड़ा संदेश है - पर जब वह इसके बारे में (अन्य), और अल्लाह को सूचित उसे यह पता करने के लिए, वह कर दिया उसका हिस्सा है और भाग जाने से परहेज किया, तो जब वह इसके बारे में उसे बताया, उसने कहा: यह कौन से बताया? उन्होंने कहा कि यह जानने के बाद, एक एहसास है, मुझे सूचित किया.
(4) यदि आप दोनों अल्लाह, तो वास्तव में अपने दिल पहले ही इच्छुक हैं बारी (यह), और प्रत्येक उसके खिलाफ अन्य अगर तुम वापस ऊपर है, तो निश्चित रूप से अल्लाह यह कौन अपने संरक्षक, और गेब्रियल और विश्वासियों है कि हो जाता है , और अच्छे के स्वर्गदूतों के बाद कहा कि aiders कर रहे हैं.
(5) हो सकता है, अपने भगवान, अगर तुम, तुम्हारी जगह पत्नियों में आप से, विनम्र, वफादार, आज्ञाकारी, पश्चातापी बेहतर वह उसे तलाक दे देंगे, adorers, fasters, विधवाओं और कुंवारी.
(6) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! और जिनकी ईंधन और पुरुष पत्थर है एक आग से अपने परिवारों को अपने आप को बचा; पर स्वर्गदूतों कड़ी और मजबूत कर रहे हैं, उन्हें वह उन्हें क्या कमानों में, अल्लाह अवज्ञा नहीं है और कर के रूप में वे कमान कर रहे हैं.
(7) हे तुम कौन नास्तिकता करना! आज बहाने से आग्रह करता हूं कि नहीं है, आप ही के लिए तुमने क्या किया अनुसार पुरस्कृत किया जाएगा.
(8) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! एक गंभीर मोड़ अल्लाह को बारी, शायद अपने भगवान तुमसे तुम्हारी बुराई को दूर करेगी और आप जो नीचे नदियों के प्रवाह, जिस पर अल्लाह पैगंबर अपमानित करना नहीं होगा और जो लोग उसके साथ विश्वास का दिन, उनकी रोशनी पर चलने करेगा उद्यान में प्रवेश करने का कारण उनमें से पहले और उनके सही हाथों में, और वे कहें: हमारे भगवान! हमारे लिए हमारी प्रकाश परिपूर्ण, बनाने और हमारे सुरक्षा अनुदान, सब बातों पर ज़रूर हो hast शक्ति.
(9) हे पैगंबर! इस अविश्वासियों और पाखंडी के खिलाफ है, और उनके खिलाफ कठोर होना कठिन प्रयास, और उनके निवास नरक है, और बुराई का सहारा है.
(10) अल्लाह निर्गत एक उदाहरण है जो और Lut की पत्नी Nuh की पत्नी नास्तिकता करना करने के लिए सेट: वे दो हमारे धर्मी सेवकों के तहत दोनों ही थे, लेकिन वे treacherously उनकी तरफ तो वे अल्लाह के खिलाफ शून्य उन्हें लाभ उठाया अभिनय किया, और यह कहा गया था : जो प्रवेश के साथ दोनों को आग भरें.
(11) और अल्लाह निर्गत एक उदाहरण है जो फिरौन की पत्नी, जब उसने कहा: मेरा भगवान पर विश्वास करने के लिए सेट! मेरे लिए बगीचे में तेरा साथ एक घर के निर्माण और Firon से मुझे बचा और उसके कर और अन्यायपूर्ण लोगों से मेरा उद्धार:
(12) और मरियम, इमरान, जो उसे शुद्धता रक्षा की बेटी है, तो हम उसे में हमारी प्रेरणा की सांस ली है और वह अपने प्रभु और उनकी किताबों की बातों की सच्चाई को स्वीकार कर लिया, और वह है, जो आज्ञाकारी वाले थे.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा