मंगळवार, २० जानेवारी, २००९

Number 89 सुरह फज्र सुबह Al-Fajr

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) मैं तड़के द्वारा, कसम
(2) और दस रातों,
(3) और भी है और विषम,
(4) और रात को जब यह departs.
(5) सच है कि वहाँ जो लोग समझ पाने के लिए एक शपथ है.
(6), तुम कैसे अपने प्रभु विज्ञापन से निपटा नहीं माना है
(7) (के लोग) अराम, बुलंद इमारतों के possessors,
(8) की जो की तरह (दूसरे से) शहरों नहीं बनाया गया था;
(9) और (के साथ) Samood, जो घाटी में चट्टानों बाहर hewed,
(10) और (के साथ) Firon, मेजबान के स्वामी,
(11) कौन शहरों में, inordinacy प्रतिबद्ध
(12) तो वे उसमें बड़ी शरारत कर दिया?
(13) इसलिए अपने प्रभु उन पर अनुशासनात्मक सज़ा का एक हिस्सा नीचे हैं.
(14) अधिकांश ज़रूर! अपने प्रभु y देख रहा है.
(15) और जब उसकी यहोवा ने उस आदमी को कोशिश करता है, के रूप में करने के लिए, तो फिर सम्मान के साथ उसके व्यवहार और उसके एक आसान जीवन व्यतीत करता है, वे कहते हैं: मेरा प्रभु आदर करो.
(16) लेकिन जब वह उसे कोशिश करता है (अलग) है, तो उसे निर्वाह के अपने मतलब straitens, वे कहते हैं: मेरा प्रभु मुझे अपमानित किया है.
(17) इनकार! लेकिन तुम, अनाथ सम्मान नहीं है
(18) और ना ही आप आग्रह करते हैं एक दूसरे, गरीबों को खिलाने के लिए
(19) और तुम दूर विरासत खाना, (सब कुछ) अंधाधुंध, भक्षण
(20) और आप धन प्रेम प्यार से अधिक के साथ.
(21) इनकार! जब पृथ्वी के टुकड़े टुकड़े टुकड़े करने के लिए किया जाता है
(22) और अपने प्रभु आता है और (भी) रैंकों में स्वर्गदूतों,
(23) और नरक है कि दिन पर प्रदर्शित करने के लिए किया जाता है. उस दिन आदमी जागरूक नहीं होगा, पर और क्या (तब) लाभ उसे सचेत किया जा रहा होगा?
(24) वह कहें: हे! कि मैं पहले (यह) मेरे जीवन के लिए भेजा था होता!
(25) पर उस दिन की तरह होगा (कुछ भी) उसका अनुशासनात्मक सज़ा, के साथ कोई एक दंड देना
(26) और तरह (कुछ भी) उसका बाध्यकारी के साथ कोई भी नहीं होगा बाँध.
(27) हे आत्मा कि बाकी पर कला!
(28) अपने भगवान, उसे अच्छी तरह से () के साथ खुश है, ठीक है पर लौटें-pleasing (वो),
(29) तो मेरे नौकरों के बीच दर्ज करें
(30) और प्रवेश मेरे बगीचे में.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा