सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ६१ सुरह अस्सफ़ लाइनों As-Saff

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.
(1) जो स्वर्ग में है और जो पृथ्वी में है अल्लाह की महिमा की घोषणा की, और वह शक्तिशाली है, समझदार है. (2) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! तुम क्यों है जो कि आप ऐसा नहीं करते हैं क्या कहते हैं? (3) यह सबसे अल्लाह के लिए है कि तुम जो कि आप ऐसा नहीं कर कहना चाहिए घृणित है. (4) निश्चित रूप से अल्लाह उन रैंकों में उनके रास्ते में जो लड़ाई से प्यार करता है जैसे वे एक फर्म और कॉम्पैक्ट दीवार थे. (5) और जब मूसा अपने लोगों से कहा: मेरे लोगों हे! तुम मुझे क्यों परेशान करते हो? और तुम वास्तव में है कि मैं तुम से अल्लाह का दूत हूँ, लेकिन जब वे अलग कर दिया, अल्लाह उनके दिलों को एक तरफ मोड़, और अल्लाह की transgressing लोगों गाइड नहीं करता है बनाया है. (6) और जब Marium का Isa बेटे ने कहा: इज़राइल के हे बच्चों! निश्चित रूप से मैं तुम्हें करने के लिए अल्लाह का दूत है, जो कि है सत्यापित कर रहा हूँ मुझे Taurat के पहले और जो मुझे करने के बाद, उनके नाम की जा रही अहमद आएगा एक मैसेन्जर की अच्छी खबर दे रही है, लेकिन जब वह उनसे स्पष्ट तर्क के साथ उन्होंने कहा कि आए: यह स्पष्ट है जादू. (7) और की तुलना में वह कौन है और अल्लाह के खिलाफ एक झूठ forges वे इस्लाम के लिए आमंत्रित किया है, जो और अधिक अन्याय है, और अल्लाह को अन्यायपूर्ण लोगों गाइड नहीं करता है. (8) हालांकि अविश्वासियों प्रतिकूल हो सकता है वे उनके मुंह पर अल्लाह उसकी रोशनी परिपूर्ण होगा साथ अल्लाह के प्रकाश बाहर रखा करने के लिए, इच्छा. (9) वह यह कौन मार्गदर्शन और सच्चा धर्म के साथ, वह यह है कि, इन सब के, हालांकि polytheists प्रतिकूल हो सकता है कि धर्मों को पार कर सकता है उसकी मैसेंजर भेजा है. (10) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! मैं जो एक दर्दनाक अनुशासनात्मक सज़ा से उद्धार हो सकता है एक व्यापार करने के लिए आप का नेतृत्व करेंगे? (11) तुम अल्लाह और उसकी मैसेंजर में विश्वास करेंगे, और अपनी सम्पत्ति और अपनी ज़िंदगी से संघर्ष अल्लाह के रास्ते में मुश्किल; कि तुम्हारे लिए अच्छा है, तुमने किया है लेकिन पता है! (12) वह अपनी गलतियाँ तुम्हें माफ कर देंगे और आप उद्यान में प्रवेश करने का कारण जो नीचे शाश्वत के बागानों में नदियों के प्रवाह, और सुडौल आवास; कि शक्तिशाली उपलब्धि है; (13) और तुम्हें पता है कि प्यार एक और (आशीर्वाद): अल्लाह से और हाथ में निकट एक जीत मदद; और विश्वासियों के लिए अच्छी खबर देना. (14) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! सहायकों के कारण () अल्लाह के रूप में ~ Marium के Isa बेटा हो (अपने) चेलों: कौन अल्लाह के कारणों में मेरी मदद कर रहे हैं करने के लिए कहा था? चेलों ने कहा: हम सहायकों के कारण () अल्लाह का में हैं. तो इज़राइल के बच्चों की एक पार्टी है और किसी अन्य पार्टी disbelieved विश्वास, तो हम उन जो अपने दुश्मन के खिलाफ विश्वास सहायता प्राप्त है, और वे ऊपरवाला बने.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा