सोमवार, १९ जानेवारी, २००९

नम्बर ६४ सुरह तागाबुन आपसी आशाभंग At-Taghaabun

अल्लाह, तो परोपकारी है, दयालु के नाम पर.



(1) जो स्वर्ग में है और जो पृथ्वी में है अल्लाह की महिमा की घोषणा की, उसे करने के लिए, और उससे (सभी) स्तुति, कारण है कि राज्य में है और वह सब कुछ खत्म शक्ति है.
(2) वह यह तुम्हें किसने बनाया है, लेकिन एक तुम में से एक नास्तिक है और एक और तुम में से एक विश्वास है, और अल्लाह तुम क्या कर देखता है.
(3) वह और सच के साथ पृथ्वी पर स्वर्ग बनाया, और वह है, तो अपने सुडौल रूपों आप का गठन किया है, और उसे करने के लिए अंतिम उपाय है.
(4) वह जो आकाश और पृथ्वी में है, और वह आपको और क्या छिपाना क्या तुम मैनिफ़ेस्ट जानता है जानता है, और अल्लाह क्या दिल में है के माहिर है.
(5) वहाँ है आप के लिए है, तो अपने आचरण के बुरे परिणाम चखा जो पहले disbelieved की कहानी नहीं आई, और वे एक दर्दनाक सजा था?
(6), क्योंकि उन्हें स्पष्ट तर्क के साथ अपने दूत आया वह है, पर उन्होंने कहा: मनुष्यों हमें मार्गदर्शन करें? तो वे disbelieved और वापस कर दिया है, और अल्लाह की ज़रूरत है कुछ () में खड़ा नहीं होता है, और अल्लाह स्व है, की प्रशंसा की पर्याप्त.
(7) जो नास्तिकता करना है कि वे कभी नहीं उठाया जाएगा लगता है. कहो: ऐ! मेरे प्रभु से! तुम सबसे निश्चित रूप से, तो तुम सबसे निश्चित रूप से आपको क्या किया था के बारे में सूचित किया जाएगा; उठाया जाएगा और कहा कि अल्लाह के लिए आसान है.
(8) इसलिए कम अल्लाह और उसकी मैसेंजर और हम जो खुलासा किया है, और अल्लाह एहसास है तुम क्या कर में से एक है.
(9) के दिन पर है कि वह भीड़ के दिन के लिए, जो हानि और लाभ का दिन है तुम इकट्ठा करेंगे, और जो कोई भी अल्लाह में विश्वास करता है और अच्छा है, वह उसे अपने से बुराई को दूर करेगी और उसे उद्यान में प्रवेश करने के लिए कारण जो नीचे नदियों के प्रवाह, उसमें हमेशा पालन करने के लिए, वह महान उपलब्धि है.
आग के (10) और (के रूप में करने के लिए) जो नास्तिकता करना और हमारी संचार को अस्वीकृत करते हैं, वे हैं कैदियों, उसमें पालन करने के लिए और बुराई का सहारा है.
(11) नहीं दुेख के बारे में आता है लेकिन अल्लाह की आज्ञा के द्वारा, और जो कोई भी अल्लाह में है, वह गाइड उसका दिल दाहिनी ओर का मानना है, और अल्लाह सब बातों के बारे में माहिर है.
(12) और पालन अल्लाह और मैसेंजर का पालन करना है, लेकिन अगर तुम वापस, तो हमारा मैसेंजर ही प्रसव स्पष्ट संदेश () की devolves पर बारी.
(13) अल्लाह, वहाँ कोई भगवान नहीं है लेकिन वह, अल्लाह, तो और पर, विश्वासियों भरोसा करते हैं.
(14) हे तुम कौन विश्वास करता हूँ! निश्चित रूप से अपनी पत्नियों के बीच में से है और अपने बच्चों को क्या तुम वहाँ के लिए एक दुश्मन है, इसलिए उनमें से खबरदार, और यदि तुम क्षमा और अग्रगामी और माफ कर दो, तो निश्चय ही अल्लाह क्षमा, दयालु है.
(15) आपकी संपत्ति है और अपने बच्चों को केवल एक परीक्षण है, और अल्लाह यह किसके साथ है एक बड़ा इनाम है.
(16) इसलिए की (आपका कर्तव्य) अल्लाह को जितना आप यह कर सकते हैं सावधान रहना, और सुना है और पालन और खर्च, यह तुम्हारी आत्मा के लिए बेहतर है, और जो कोई भी उसकी आत्मा के लोभ से बचा लिया है, तो ये है कि हो जाता है सफल.
(17) यदि आप अलग अल्लाह के लिए, वह तुम्हारे लिए यह दोहरी जाएगा एक सुडौल भाग सेट और तुम्हें क्षमा और अल्लाह के गुणक पुरस्कार () के, Forbearing है,
(18) इस Knower और अनदेखी के देखा, शक्तिशाली, बुद्धिमान.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा